IPL 2024 : चोट के कारण वर्ल्ड कप 2023 से बाहर रहे Hardik Pandya के लिए उनकी वापसी आईपीएल 2024 में कुछ खास नहीं रह पा रही है। बात करें तो जब से आईपीएल 2024 की शुरुआत हुई है तब से ही मुंबई इंडियंस की हालत कुछ ठीक नहीं दिखाई दे रही। मुंबई की टीम जो की पांच बार इस आईपीएल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी है,वे टीम इस आईपीएल के इस सीजन मे लगातार 3 मैच हार चुकी है जिसका सीधा असर हार्दिक पांड्या पर पड़ रहा है। क्रिकेट फैंस लगातार हार्दिक पांड्या को ट्रोल करते नजर आ रहे हैं और वे हार की वजह हार्दिक और उनकी कप्तानी को मान रहे हैं। मुंबई इंडियंस के फैंस हो या क्रिकेट के दिग्गज, हार्दिक पांड्या से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया गया है जो की फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

Hardik Pandya क्यों हो रहे ट्रॉल ?

इस आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या के टोल होने की वजह साफ है की फैंस हमेशा की तरह रोहित शर्मा को कप्तानी के पद पर देखना चाहते थे लेकिन हार्दिक पांड्या के कप्तान बन जाने से फैंस काफी नाखुश थे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या कप्तान बनते ही टीम कि फैसले लेने में असमर्थ रहे हैं और वह पूर्व कप्तान Rohit Sharma से ना तो कोई सुझाव लेते दिखाई दिए ना ही उनका बर्ताव किसी खिलाड़ी के साथ अच्छा दिखा। इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा का बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं लिया और खुद की मनमानी करते दिखाई दिए गए जिसका परिणाम यह रहा कि मुंबई इंडियंस को इस सीजन के अपने शुरुआती तीन मैच गंवाने पड़े। हार्दिक पांड्या के इस रवैया को देखते हुए MI फैंस के दिल में उनके लिए काफी नाराजगी पैदा हो गई और फैंस ने उन्हें मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को लेकर आए दिन तरह-तरह की मीन लोगों के द्वारा शेयर किया जा रहे हैं।

यह भी जिम्मेदारी नहीं निभा पाए Hardik Pandya

मुंबई इंडियंस का तीसरा मैच 2 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमें एक बार फिर मुंबई को राजस्थान के हाथों से विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। हार्दिक पांड्या के पास यहां एक सुनहरा अवसर था कि वह अपने आलोचकों का मुंह बंद कर सकें लेकिन वह एक बार फिर इसमें भी नाकाम रहे। इस मैच में Mumbai Indians तब संकट में आ गई जब उसके चार बल्लेबाज़ जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा से लेकर Ishan kisan सहित दो बल्लेबाज बहुत जल्दी ही आउट हो गए तब टीम का स्कोर 20 रन पर 4 विकेट था। उसके बाद तिलक वर्मा ने कुछ हद तक टीम को संभाले रखा और 29 गेंद में 32 रनों की पारी खेली। उस वक्त उनके साथ टीम के कप्तान Hardik Pandya बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह इस संकट की घड़ी में भी मात्र 34 रन बनाकर आउट हो गए और एक लंबी पारी खेलने से एक बार फिर चूक गए। इस पारी में Hardik Pandya ने 21 गेंद में 34 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया। हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद टीम पत्तों की तरह बिखर गई और इस सीजन का सबसे न्यूनतम स्कोर 125 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 125 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 15.3 ओवर में ही आसानी से पार कर लिया। यहां पर भी हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके जहां तक की उन्होंने गेंदबाजी करना भी जरूरी नहीं समझा।

IPL 2024 : RCB vs LSG के बीच कड़ा मुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी और Playing XI

हार्दिक पांड्या का बल्लेबाजी में कुछ खास योगदान न देने पर फैंस के मन में एक उम्मीद थी की इतनी आलोचना के बाद शायद वह गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाएंगे लेकिन वह मैदान में गेंदबाजी करने के लिए उतरे ही नहीं। इस बात से फैंस ने एक बार फिर से उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर मीम्स की बौछार सी आ गई।

कप्तानी छोड़ देंगे Hardik Pandya ?

इस आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या कप्तानी संभालते ही फैंस के द्वारा रोल होते जा रहे हैं और वह अपने आलोचकों का मुंह अपनी परफॉर्मेंस से भी बंद करने में लगातार असफल हो रहे हैं। हार्दिक पांड्या की इस रवैया को देखते हुए मुंबई इंडियंस के फैंस नाराज दिखाई दे रहे हैं और उन्हें कप्तानी छोड़ने तक की मांग कर रहे हैं। Hardik Pandya का लगातार ट्रोल होना इस बात का संकेत देता है की वह जल्द ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ सकते हैं और कयास ऐसे भी लगाया जा रहे हैं की एक बार फिर से रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है। लगातार आलोचकों का शिकार होते आ रहे हार्दिक पांड्या इस वक्त काफी संकट की स्थिति में है जिसे देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं।

Rohit Sharma होंगे MI के कप्तान ?

आलस्को की भीड़ में जिस प्रकार से हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी को लेकर फंसे हुए हैं, इस वक्त भैंस के दिल में फिर से अपनी जगह बनाना उनके लिए मुश्किल नजर आ रहा है जिसका मुख्य कारण मुंबई इंडियन का लगातार तीन मैच में हार का सामना करना है। इस बात को देखते हुए फैंस की मांग एक बार फिर मी के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को देखना है जिनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार इस आईपीएल टूर्नामेंट को अपने नाम किया है। मुंबई इंडियंस में कप्तान रोहित शर्मा के होते हुए भी कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं जो कि किसी भी समय मैच का पासा पलट सकते हैं, लेकिन टीम में बेहतर समन्वय का अभाव होने के चलते टीम से कुछ खास नहीं हो पा रहा है जिसकी वजह से MI को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए टीम प्रबंधन की भी यह इच्छा होगी की रोहित शर्मा एक बार फिर से मुंबई की कप्तानी संभाले और टीम की नैया पार लगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की फिर से कप्तानी संभालेंगे और टीम अपने पुराने रूप में वापस दिखाई देगी।

Shares:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *