RCB vs LSG : आज मंगलवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के सामने Lucknow Super Giants टीम होगी। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। LSG की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी दो ही मुकाबला खेला जिसमें उसने एक में जीत और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ Royal Challengers Bengaluru की टीम कल 3 मुकाबला खेल चुकी है जिसमें उसने सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है और बाकी दो में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। आंकड़ों से साफ है कि दबाव लखनऊ सुपर जायंट से ज्यादा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु पर होगा।

किस टीम का पलड़ा भारी

Royal Challengers Bengaluru Team

आज का यह मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा जो की आरसीबी का होम ग्राउंड है, जिससे कि उसे फायदा मिलेगा। वहीं बात करें RCB ने अपने दो मुकाबला पहले बल्लेबाजी करते हुए गवा दिए  हैं और एक मुकाबला उसने चेज करते हुए जीता है। इससे यह साफ होता है कि टीम की बल्लेबाजी भले ही मजबूत रही हो लेकिन गेंदबाजी कमजोर रही है। वही टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली इस वक्त शानदार फार्म में है जिन्होंने पिछले मुकाबले में एक शानदार पारी खेली थी, जो की यह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए परेशानी बन सकती है। इसके अलावा कप्तान Faf du Plessis भी टीम में मौजूद है जिनका रिकॉर्ड लखनऊ के खिलाफ अच्छा रहा है, उन्होंने लखनऊ के खिलाफ चार पारियों में 219 रन बनाए हैं। आरसीबी के ऑलराउंडर Alzarri Joseph पर भी सबकी नजर होगी जिन्होंने अभी तक किसी मैच में अपना कोई प्रभाव नहीं छोड़ा है।

Lucknow Super Giants Team

अब बात करते हैं लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तो कप्तान KL Rahul की अगवाई में इस सीजन में टीम ने दो मुकाबले खेले हैं जिसमें उसने एक मुकाबला जीता है और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ की टीम में भी केएल राहुल समेत Quinton de Kock, Marcus Stoinis जैसे ऑलराउंडर और निकोलस पूरन जैसे धाकड़ बल्लेबाज शामिल हैं। Nicholas Pooran ने इस टूर्नामेंट में भी अपने बल्लेबाजी से प्रभावित किया है जो की वह आरसीबी के गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं। इतना ही नहीं लखनऊ के ओपनर Quinton de Kock का रिकॉर्ड चिन्नास्वामी स्टेडियम में काफी अच्छा रहा है जिन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है और दूसरी तरफ निकोलस पूरन ने भी यहां पर 229 रन बनाए हैं। वही लखनऊ की गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो उसके पास कुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई और नवीन उल हक जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। Ravi Bishnoi और Krunal Pandya की जोड़ी ने भी इस टूर्नामेंट में प्रभावित किया है जिसके चलते लखनऊ टीम के पास एक बेहतरीन स्पिन आक्रमण की ताकत है।

यह रही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Royal Challengers Bengaluru Playing XI

Virat Kohli, Faf du Plessis(c), Cameron Green, Glenn Maxwell, Rajat Patidar, Dinesh Karthik, Anuj Rawat(w), Mayank Dagar, Reece Topley, Mohammed Siraj, Yash Dayal

Lucknow Super Giants Playing XI

Quinton de Kock(w), KL Rahul(c), Devdutt Padikkal, Marcus Stoinis, Nicholas Pooran, Ayush Badoni, Krunal Pandya, Ravi Bishnoi, Yash Thakur, Naveen-ul-Haq, Mayank Yadav

Shares:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *